ममता बनर्जी का बदला, सुवेंदु अधिकारी के खिलाफ नंदीग्राम से लड़ेंगी चुनाव

सीएम की बात

एक समय के अपने विश्वासपात्र और पूर्व मंत्री सुवेंदु अधिकारी को खुली चुनौती देते हुए, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को ऐलान किया कि वह नंदीग्राम सीट से आगामी विधानसभा चुनाव लड़ेंगी। यह घोषणा नंदीग्राम में आयोजित उनकी रैली में हुई। इस विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व पहले बागी तृणमूल नेता सुवेंदु अधिकारी करते थे, जो पिछले महीने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए थे।

ममता बनर्जी ने रैली में कहा, “मैं नंदीग्राम से चुनाव लड़ूंगी। यह मेरे लिए भाग्यशाली है। मैं नंदीग्राम को ज्यादा समय नहीं दे पाऊंगी, क्योंकि मुझे सभी 294 सीटों पर प्रचार करना होगा। आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि मेरी जीत हो और बाकी मैं बाद में देख लूंगी।”

मुख्यमंत्री ने कहा कि वह दो निर्वाचन क्षेत्रों से चुनाव लड़ेंगी, जिसमें कोलकाता में भबानीपुर भी शामिल है, जो उनका गढ़ है। उन्होंने कहा, “मैं भबानीपुर की भी उपेक्षा नहीं करना चाहती।”

अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सुब्रत बख्शी ने भी इस साल अप्रैल-मई में होने वाले चुनाव में नंदीग्राम निर्वाचन क्षेत्र से बतौर उम्मीदवार ममता के नाम की घोषणा की।

मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया (माकपा) के नेतृत्व वाली वाम मोर्चा सरकार द्वारा प्रस्तावित एसईजेड परियोजना के विरोध में पुलिस की गोलीबारी में 14 ग्रामीणों के मारे जाने के बाद नंदीग्राम 2007 में राजनीतिक सुर्खियों में आया था।

Leave a Reply